Search

हैंडसम और गुड लुकिंग दिखना चाहते हैं तो अपनाये ये टिप्स

आज के समय में ऐसा कौन पुरूष होगा जो नहीं चाहेगा की वो अच्छा लगे व आकर्षक दिखे। पर इसके लिये कुछ बत्तों का ध्यान रखना पड़ता हैं। आपको कई चीजों को दैनिक रूप से करना होता है ताकि आपके चेहरे और शरीर पर निखार आ सकें और हर कोई कहे कि, बड़े हैंडसम (handsome) लग रहे हो क्या चक्कर है ?
हैंडसम (handsome) और गुड लुकिंग (Good Looking) लड़के, आज कल हर किसी की नज़रों में पहले आते हैं। इसलिये बस कुछ बातों को ध्‍यान में रखें। सुंदर और आकर्षक बनने के लिए हम आपको कुछ विशेष टिप्‍स बता रहे हैं:
1) जीन्‍स का क्रेज और लुक: जीन्‍स फैशन के मामले में कभी आउट नहीं होती है, खासकर स्‍लीमर जीन्‍स  (Slimr jeans) इन्‍हे पहनने से बॉडी (Body) का ब्‍लड़ सर्कुलेशन (Blood Circulation) नहीं रूकता है और यदि आपका डील डौल ठीक है तो आप पर फबेगी जरुर । बस आपको अपनी उम्र के हिसाब से सही रंगों का चयन करना होगा। डेनिम जीन्‍स (denim jeans) हमेशा सही रहती है।
2) बड़ी हुई आईब्रो को हल्‍का लुक दें : एकदम से सपाट न रहें, हल्‍की बड़ी हुई आईब्रो को ट्रिम कर लें।
3) दाड़ी नहीं है तो ना रखें: वैसे तो आजकल दाड़ी रखने का फैशन चल रहा है लेकिन सभी के चेहरे पर दाड़ी पूरी नहीं आती यदि चेहरे पर कुछ जगह दाढ़ी और कुछ जगह खाली हिस्‍सा, तो यह बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं दिखता। दाढ़ी के साथ एक्‍सपेरिमेंट ना करें और हमेशा क्‍लीन शेव बने रहें।
4 ) ओल्‍ड स्‍पाइस (Old Spice) , एक्‍स डिओ (Axe Dio)से कहीं ज्‍यादा बेहतर :- इस में ऐसी महक आती है जो आपकी महिला मित्रों को आकर्षित कर सकती है। आपको एक्‍स डिओ छोड़ कर ओल्‍ड स्‍पाइस लगाना चाहिये क्‍योंकि यह आपको मर्दाना बनाता है।
5) नाक के बाल काट लें: पुरूषों की नाक के बाल बहुत ज्‍यादा बढ़ते हैं। ऐसे में डेट (Date ) पर जाने से पहले नाक के बाल काट लें। इससे सामने वाले को आप से घिन नहीं आएगी।
6) गर्दन के बाल हटा लें: जब शेव करें तो संभाल कर गर्दन के बाल भी ट्रिम कर लें। ये शर्ट पहनने पर बहुत भद्दे दिखते है।
7) पीठ के दाने: कई पुरूषों को पीठ में छोटे-छोटे पस भरे दाने होते हैं, इनका उपचार करें। सही साबुन का इस्‍तेमाल करें और जरूरत पड़ने पर डर्मेटोलॉजिस्‍ट (Dermatologist) से सम्‍पर्क करें।
8) रूखी-सूखी दाढ़ी को ट्रिम करें: दाड़ी को बढ़ने न दें, अगर आप रखना ही चाहते हैं तो ट्रिम कर लें। ड्राई होने पर भी दाड़ी को ट्रिम करें।
9) फेशवॉश का प्रयोग करें :चेहरे पर साबुन लगाने से नमी चली जाती है। फेशवॉश (Facewash ) का इस्‍तेमाल करें। इससे चेहरा मॉश्‍चराइज रहेगा।
10) मुंहासों का इलाज करें: चेहरे पर मुंहासें होने पर उनका उपचार करें। उन्‍हे फोड़ें नहीं और न ही उन पर साबुन लगाएं। कोई एंटीसेप्टिक क्रीम (Antiseptic Cream) लगा सकते हैं।
विशेष :– हैंडसम (handsome) दिखाना हर कोई चाहता है इन बत्तों को अमल में लायें और अपने विचार शुद्ध रखें और अपने व्यक्तितव को निखारे और किसी न किसी खेल में जरुर भाग लें इससे आपके अंदर आत्मविश्वास आएगा और शरीर चुस्त रहेगा
Loading...
loading...

Related posts