Search

नवरात्रि में चमत्कार देखना है तो करें तंत्र शास्त्र के अचूक टोटके

नवरात्रि में चमत्कार देखना है तो करे ये उपाय

नवरात्रि में आध्यात्मिक शक्तियां प्राप्त करना आसान होता है वहीं तंत्र शास्त्र की माने तो आम जीवन की समस्याओं से हमेशा छुटकारा पाने के लिए कुछ टोटके करने होते हैं जो नवरात्रि में तुरंत असर दिखाते हैं तथा हर परेशानी से छुटकारा दिला देते हैं  यही कारण है कि नवरात्रि में सफलता पाने के लिए जो विशेष टोटके किए जाते हैं वो किसी चमत्कार से कम नहीं होते और शुभ फल प्रदान करते हैं

अचानक धन लाभ के लिए टोटका

नवरात्रि के दौरान किसी भी दिन एक शांत कमरे में उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं। अपने सामने तेल के 9 दीपक जला लें। ये दीपक साधनाकाल तक जलते रहने चाहिए। इन नौ दीपकों के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर एक श्रीयंत्र रख लें।

loading...

इस श्रीयंत्र का कुंकुम, फूल, धूप, तथा दीप से पूजन करें। इस पूरी क्रिया के बाद एक प्लेट पर स्वस्तिक बनाकर उसका पूजन करें। अब इस श्रीयंत्र को अपने घर के पूजा स्थल में स्थापित कर दें तथा शेष सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें। इस प्रयोग से आपको जल्दी ही अचानक धन लाभ होगा।

नौकरी में सफलता का उपाय

नवरात्रि में किसी भी दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर उस पर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं। अब अपने ठीक सामने पीला कपड़ा बिछाकर उस पर 108 मनकों वाली स्फटिक की माला रख दें तथा इस पर केसर व इत्र छिड़क कर माला का पूजन करें।

माला को धूप, दीप और अगरबत्ती दिखाकर “ऊँ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा” मंत्र का 31 बार जाप करें। इस प्रकार लगातार ग्यारह दिन तक करने से वह माला सिद्ध हो जाएगी। इसके बाद आपको जब भी किसी इंटरव्यू में जाना हो या किसी से मिलने के जाना हो तो इस माला को पहन कर जाएं। ऐसे करने से शीघ्र ही इंटरव्यू तथा अन्य कार्यों में सफलता मिलेगी।

शीघ्र विवाह के लिए उपाय

नवरात्रि में शिव-पार्वती का एक चित्र अपने पूजास्थल में रखें और उनकी विधिवत पूजा-अर्चना करने के पश्चात निम्नलिखित मंत्र का 3, 5 अथवा 10 माला जप करें। शिव पार्वती की पूजा ध्यान मग्न होकर करे न की विचलित मन से | जप के पश्चात भगवान शिव से विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने की प्रार्थना करें। इस मंत्र के प्रभाव से जल्दी ही विवाह के आसार बन जाते हैं।

मंत्र

ऊँ शं शंकराय सकल-जन्मार्जित-पाप-विध्वंसनाय, पुरुषार्थ-चतुष्टय-लाभाय च पतिं मे देहि कुरु कुरु स्वाहा।।

मनपसंद लड़की से शादी के लिए

नवरात्रि के दौरान आने वाले किसी भी सोमवार की सुबह किसी शिव मंदिर में जाएं। वहां शिवलिंग पर दूध, दही, घी, शहद और शक्कर चढ़ाते हुए उसे अच्छी तरह से स्नान कराएं। तत्पश्चात शुद्ध जल चढ़ाएं व पूरे मंदिर में झाड़ू लगाकर उसे साफ करें। अब महादेवजी की चंदन, पुष्प एवं धूप, दीप आदि से पूजा-अर्चना करें। उसी दिन रात 10 बजे बाद अग्नि प्रज्वलित कर “ऊँ नम: शिवाय” मंत्र का उच्चारण करते हुए घी से 108 आहुति दें।

अब 40 दिनों तक नित्य इसी मंत्र का पांच माला जप भगवान शिव के सम्मुख करें। इससे आपकी मनोकामना बहुत जल्दी पूर्ण होगी और आपकी मनपसंद लड़की से शादी होगी।

पति-पत्नी के बीच संबंधों की अनुकूलता के लिए

यदि पति-पत्नी के बीच आपसी संबंध अच्छे न हो तो नवरात्रि में इस प्रयोग को करें। नवरात्रि के किसी भी दिन स्नान आदि कर निम्नलिखित मंत्र को पढ़ते हुए 108 बार अग्नि में घी से आहुतियां दें। इससे यह मंत्र सिद्ध हो जाएगा। इसके बाद रोजाना नित्य सुबह उठकर पूजा के समय इस मंत्र का 21 बार जप अवश्य करें। यदि संभव हो तो अपने जीवनसाथी से भी इस मंत्र का जप करने के लिए कहें। इससे जीवन भर आप दोनों के बीच मधुर संबंध बने रहेंगे।

मंत्र

सब नर करहिं परस्पर प्रीति। चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति।।

मनपसंद लड़के से शादी के लिए टोटका

नवरात्रि के दौरान किसी भी दिन अपने आस-पास स्थित किसी शिव मंदिर में जाएं। वहां भगवान शिव एवं मां पार्वती पर जल एवं दूध चढ़ाएं और पंचोपचार (चंदन,आक के पुष्प, धूप,द्तुरा, दीप एवं नैवेद्य) से उनका पूजन करें। अब मौली से शिव पार्वती के मध्य गठबंधन करें। तत्पश्चात वहीं पर बैठकर लाल चंदन की माला से निम्नलिखित मंत्र का जाप 108 बार करें-

हे गौरी शंकरार्धांगी। यथा त्वं शंकर प्रिया। तथा मां कुरु कल्याणी, कान्त कान्तां सुदुर्लभाम्।।

इसके बाद तीन माह तक नित्य इसी मंत्र का जप शिव मंदिर में अथवा अपने घर के पूजाकक्ष में मां पार्वती के सामने 108 बार जाप करें। घर पर भी आपको पंचोपचार पूजा करनी है। शीघ्र ही भगवान की कृपा से आपकी मनचाहे लड़के से शादी होगी।

धनी बनने के लिए टोटके

(1) नवरात्रों में एक पीपल के पत्ते पर केसर से राम का नाम लिखें तथा साथ में कुछ मिठाई या कोई लडू  रखकर हनुमानजी को अर्पण करें। यह उपाय पूरी नवरात्री अर्थात नौ दिन तक करना है। जल्दी ही धन लाभ होगा।

(2) नवरात्रि में किसी भी दिन सुबह स्नान करने के बाद भगवान शिव की विधिवत पूजा-अर्चना कर चावल तथा बिल्व पत्र चढ़ाएं। बिल्व पत्र व भांग, धतूरा शिव जी को अति प्रिय हैं | सिर्फ इतना करने से धन आना शुरू हो जाएगा

जरुर पढ़े :- नवरात्रों में नवदुर्गा की पूजा करने के सरल और आसान विधि 

नवरात्री में व्रत के साथ वजन कम करें, केले का हलवा स्पेशल – नवरात्री व्रत रेसिपी

घर में पैसा टिकने का उपाय

नवरात्रि में किसी भी दिन ब्रहम मुहूर्त में दैनिक कार्यों से निर्वित हो स्नान कर किसी साफ कपड़े में मोती और शंख को रखें। इस पर केसर से स्वास्तिक बनायें । इसके बाद जो मंत्र निचे दिया गया है उसका स्फटिक की माला से 108 बार मंत्र जप करें-

“श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:”

हर मंत्र जाप के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालते जाएं। ध्यान रखें कि चावल टूटे नहीं लेने हैं । नवरात्री के नौ दिनों तक इस प्रयोग को करें। हर रोज 108 बार जाप करना है। जब प्रयोग पूरा हो जाये उसके बाद पूजा के इन चावलों को शंख में से निकाल कर एक सफेद रंग के कपड़े की थैली में संभल कर रख लें और  ग्यारह दिनों के बाद चावल के साथ उस शंख को भी उसी थैली में रखकर तिजोरी में रख दें । कुछ ही दिनों में आपकी दरिद्रता दूर होकर धन आने लगेगा और वैभव में वृद्धि होने लगेगी।

Loading...
loading...

Related posts